ShibaInu Coin Kya hai

By | December 9, 2021
ShibaInu Coin Kya hai

ShibaInu Coin Kya hai

हेलो दोस्तों! अभी के समय में cryptocurrency जितना चर्चा में चल रहा है उसने कोरनावायरस की खबर को टक्कर दे रही है। हालांकि ShibaInu coin ऐसे ही मजाक मजाक में लांच कर दिया गया था, परंतु उसकी पापुलैरिटी बढ़ती ही जा रही है।  बात यह है कि, शुरुआती जिस सप्ताह में इसको इनकी लोकप्रियता अत्यधिक नहीं बढ़ी थी तब भी लोकप्रियता के संबंध में Market Capitalization, Doge coinमें शीबाइनु आ चुका था। क्रिप्टोकरेंसीमीम के ऊपर आधारित है। बहुत ही कम समय में टॉप 10 क्रिप्टोकरेंसी के लिस्ट में मार्केट केपीटलाइजेशन के संबंध में इसने अपना नाम दर्ज कर लिया है। हैरानी की बात तो यह है कि, डॉजकॉइन जो शीबाइनु का सबसे स्ट्रांगकंपीटीटर है, लिस्ट में उसके बाद शीबाइनु का ही नाम हैं।

SHIB क्रिप्टोकरेंसी के नियंत्रण का लगभग 70.52% आठ बड़े-बड़े अकाउंट्स द्वारा संचालित किया जाता है। जिस में से प्रत्येक व्यक्ति द्वारा फटी 41.03% की भागीदारी होती है। बीते सप्ताह में 800% से भी अधिक का ग्रोथशीबाइनु के द्वारा किया गया। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि कई लोगों द्वारा इन्वेस्टमेंट्स पर अच्छा लाभ कमाया गया।कॉइनकॉर्प के आंकड़ों से यह जानकारी मिलती है कि लगभग 18.85 मिलियन सर्कुलेटिंग सप्लाई बिटकॉइन की होती है जो कि शीबाइनु से बहुत पीछे हैं।

Cryptocurrency Kya Hai

 कुल 838305 धारकों में से 20 धारक सप्लाई का लगभग 75% से भी अधिक हिस्सा पाते हैं।यदि आप अपना सोशल मीडिया अकाउंट खोलोगे जैसे YouTube, Twitter तो हर जगह आप को केवल Shibainu coin और doge coin इन्हें दो cryptocurrency की खबर फैली हुई है। आखिरकार यह दोनों इतना सुर्खियां क्यों बटोर रहा है यह सवाल आप सबके मन में जरूर आ रहा होगा। इससे पहले हम यह जान लेते हैं कि Shibainu coinक्या है? और यह किस तरह से कार्य करता है? Shibainu coin की पूरी जानकारी के अलावा हम आपको ShibaInu coin price prediction 2022-2030 की पूरी जानकारी देने वाले हैं जो आपके लिए बेहद ही मददगार साबित होगी।तो चलिए बिना देर किए हम बढ़ते हैं आगे और जानते हैं इसके बारे में-

Shibainu coin kya hai

Shiva inu coin एक decentralized cryptocurrency का एक प्रकार है। जिसका code नाम “SHIB” बताया जाता है। यह shiba token नाम से भी प्रचलित है। Shibainu coin साल 2020 के अगस्त महीने में किसी अनजान व्यक्ति के द्वारा बनाया गया था। Shibainu coin, dose coin के समान एक meme coin है। SHIB token एक ERC-20 है। जो therium network के साथ संगत है।

CryptoCurrency Price

 बताया जा रहा है कि 5 अप्रैल 2021 को एक ShibaInu coin की कीमत  0.000003669 रूपये थी, जो अब  केवल 1 महीने के अंदर 5 दिन में 0.002567 तक पहुंच गई थी। इसका मतलब 5 अप्रैल को ShibaInu coin में यदि कोई 10 हजार रुपये निवेश करता है तो केवल 35 दिनो के अंदर वह करीब 70 लाख रुपए बन गया था। ShibaInu coin की सफलता आज पूरी दुनिया को अपनी ओर आकर्षित कर रही है।

ShibaInu coin price prediction 2022

ShibaInu coin price prediction 2022की बात करें तो यह बतादें किकीमतों की तरह तेजी की प्रवृत्ति के साथ तालमेल रखते हुए, cryptocurrency predictions हैं कि shibaInu coin की कीमत अगले साल से यानी वर्ष 2022 से बढ़ने के लिए पूरी तरह से तैयार है। हालांकि यह उम्मीद रखना बहुत जल्दबाजी होगी कि क्या ShibaInu coin होगा  शिखर से टूटना, यह साफ है कि crypto space में दूसरे meme currencies की तुलना में क्या अपना जलवा दिखा सकेगा। ShibaInu coin की कीमत आज केवल $ 0.000020 के निशाने को छूने वाली pandemic scenario के मध्य एक सकारात्मक प्रवृत्ति को दर्शाती है।

ShibaInu coin price prediction 2023

SHIBA coin के नुकसान की भी Prediction की जा सकती है, लेकिन केवल संक्षिप्त में, फिर से $ 0.0000185 तक गिरने की आशा है। हालांकि, यह एक pessimistic outlook के समान रहता है, और कुछ विशेषज्ञ तो अस्थिरता के इस syndrome से भी सहमत नहीं हैं जो इसे पूरी तरह से प्रभावित करते हैं।

ShibaInu coin price prediction 2024

यह कहां जाता है कि ShibaInu coin की कीमत के लिए एक जबड़े को छोड़ने की संभावना मौजूद नहीं है और यह भी कहा जाता है कि bull crypto बाजार की सवारी करेंगे, एक बार दोबारा से यह उम्मीद की जा सकती है कि ShibaInu coin की कीमत लगभग $ 0.000025 पर आंकी जा रही है। यह साल 2024 के अंत में उसी भविष्यवाणी के समान लग रही है, जो यह दर्शाता है कि Shiba token में प्रतिकूल परिस्थितियों में भी बने रहने के लिए लगातार बढ़ने की ज्यादा क्षमता है।

ShibaInu coin price prediction 2025

वर्ष 2025 को Benchmark वर्ष की तरह दर्शाया जाता है क्योंकि SHIB token की कीमत को हर तरीके से $ 0.000033 को पार करने का अनुमान लगाया जा रहा है। ShibaInu coin price prediction के साल 2025 की बात करें तो जानकारी के मुताबिकबड़े पैमाने पर इसे अपनाने के साथ-साथ SHIB Inuकी कीमत साल 2025 तक बढ़ कर लगभग $0.00040 तक पहुंचने का अनुमान लगाया जा रहा है, जो पहले से इतना कभी भी नहीं था।

ShibaInu coin price prediction 2030

लंबे समय के shibainu coin price लक्ष्य प्राप्ति के लिए, coin price forecast यह भविष्यवाणी करता है कि SHIB के मूल्य को साल 2030 के अंत तक ल्गभग $0.00085111 तक पहुंचाया जा सकता है, जबकि price prediction के अनुसार इसे वर्ष 2030 तक लगभग $0.001 के अधिकतम स्तर पर पहुंचाया जा सकता है।

दोस्तों तो हम यह आशा करते होंगे कि ShibaInu coin kyahai? और ShibaInu coin price prediction 2022-2030 की पूरी जानकारी आपको आज के इस आर्टिकल में मिल गई होंगी। यदि आज की यह जानकारी आपको अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें। इस विषय से संबंधित आपके मन में किसी भी प्रकार का कोई प्रश्न हो तो नीचे कमेंटबॉक्स में जरूर बताएं। और ऐसे ही अच्छी जानकारियों के लिए हमारे वेबसाइट के साथ बने रहे और उसे फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *