इंग्लैंड के ताबड़तोड़ बल्लेबाज जोस बटलर ने नीदरलैंड के खिलाफ 70 गेंद पर नॉटआउट 162 रन ठोके

By | November 3, 2022

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटनीदरलैंड के खिलाफ रिकॉर्डतोड़ पारी का क्रेडिट जोस बटलर ने दिया IPL को, बोले- कॉन्फिडेंस ने बना दिया काम

इंग्लैंड के ताबड़तोड़ बल्लेबाज जोस बटलर ने नीदरलैंड के खिलाफ 70 गेंद पर नॉटआउट 162 रन ठोके। इस यादगार पारी के बाद जोस बटलर ने बताया कि कैसे इस पारी में आईपीएल 2022 का भी बड़ा हाथ रहा।

Indian Premier League 2022 में ऑरेंज कैप जीतने वाले राजस्थान रॉयल्स के स्टार बल्लेबाज जोस बटलर ने 19 दिन बाद जब इंग्लैंड की टीम की ओर से बल्ला थामा, तो वह उसी लय में नजर आए, जहां से उन्होंने आईपीएल 2022 छोड़ा था। नीदरलैंड के खिलाफ इंग्लैंड ने शुक्रवार को खेले गए तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में निर्धारित 50 ओवर में 498 रन ठोक डाले थे, जिसमें से नॉटआउट 162 रन बटलर के बल्ले से निकले थे। बटलर ने सात चौके और इसके दोगुने छक्के लगाए। मैच के बाद बटलर ने अपनी इस रिकॉर्डतोड़ पारी का क्रेडिट आईपीएल को दिया।

बटलर ने मैच के बाद कहा, ‘आईपीएल इससे बेहतर तो मेरे लिए जा ही नहीं सकता था। मुझे बहुत ही मजा आया था और इससे आपको बहुत सारा कॉन्फिडेंस भी मिलता है। यहां आने पर मैं अच्छी लय में खुद को महसूस कर रहा था।’ बटलर राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हैं और उनकी टीम इस बार फाइनल तक पहुंची थी। बटलर ने आईपीएल 2022 में चार शतक और इतने ही अर्धशतक के दम पर कुल 863 रन बनाए थे।

इंग्लैंड की ओर से वाइट बॉल क्रिकेट खेलने को लेकर बटलर ने कहा, ‘यह मैं पहले भी कई बार कह चुका हूं कि अपनी टीम के लिए खेलना बहुत खास होता है। टीम में वापसी करके अच्छा लग रहा है।’ बटलर को अपनी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *